शुक्रवार, 23 जुलाई 2010

एक सवाल है छत्तीसगढ़ के ब्लोगर्स से ?

मुझे नहीं पता शायद ये ब्लॉग सही जगह है या नहीं सवाल पूछने का पर छत्तीसगढ़ के प्रमुख ब्लोगर इस ब्लॉग से जुड़े है वो भी विभिन्न क्षेत्रों से इस लिए मेरी पहुँच में यही सर्वश्रेष्ठ और सुलभ स्थान है अपनी जिज्ञासा शांत करने का ।

अब मेरा सवाल ये है कि क्या रोजगार और नियोजन जो कि शायद एक शासकीय पत्रिका है उसे स्कैन करके ब्लॉग पर दिया जा सकता है ?
इस पर कोई कानूनी विवाद या अन्य समस्या तो नहीं होगी ?


इंटरनेट पर अभी तक ये उपलब्ध नहीं हो पाया है और इसको ढूँढने में काफी परेशानी होती है लोगों को विशेषकर इसके पिछले संस्करण ।

6 टिप्‍पणियां:

संजीव तिवारी .. Sanjeeva Tiwari ने कहा…

नवीन भाई रोजगार और नियोजन राज्‍य सरकार के द्वारा बेरोजगारों के हित में प्रकाशित एक व्‍यावसायिक पत्र है। बिना अनुमति इसकी स्‍कैन्‍ड कापी ब्‍लॉग पर लगाना उचित नहीं होगा, इस आशय के लिए उचित होगा कि ब्‍लॉग में संक्षिप्‍त सूचना प्रकाशित करें और ब्‍यक्तिगत रूप से मेल के द्वारा इच्‍छुक लोगों के अनुरोध पर कैन्‍ड कापी प्रदान करें।

Sanjeet Tripathi ने कहा…

sanjeev tiwari ji se sehmat hu. vaise anil pusadkar jee se is baare me baat ki ja sakti hai ki ve upar baat kar ke is baare me anumati dilaa dein. kynki aisa karne me aapka koi vyavsayik hit nahi hai bas jankari dena hi uddeshyaa hai, to anumati mil sakti hai. aap bhi anil bhaiya se baat karein, mai bhi karta hu bandhu.

डॉ महेश सिन्हा ने कहा…

सरकार का ध्यान आकर्षित करके इसे ऑनलाइन उपलब्ध करने की माँग की जा सकती है . छत्तीसगढ़ सरकार तो आईटी के क्षेत्र में पुरस्कृत है .

Anil Pusadkar ने कहा…

संजीव से सहमत हूं और संजीत के सुझाव से भी.बात करके देखते हैं सरकारी तंत्र पर क्या असर पडता है.

musingswidmustardsauce ने कहा…

कायदे से तो यह कार्य पुस्तिका के प्रकाशकों को करना चाहिए, क्योंकि यह आज के समय की मांग भी है. स्वतंत्र रूप से तो किसी को भी यह अधिकार नहीं है कि बिना अनुमति के पृष्ठों के स्कैन कहीं भी पोस्ट करें या अनुरोध पर भेजें, क्योंकि यह कॉपीराईट का उल्लंघन होगा. पर प्रकाशक यदि अनुमति दे सकें तो एक तरह से यह उनका ही कार्य होगा जो कोई उन्हें कर के देगा. ऐसा हो सके तो बहुत से युवा साथियों के लिए बड़ी सहायता होगी.

बी एस पाबला ने कहा…

साथियों की भावनायों से सहमत

Table Of Contents